Header Ads

Header ADS

Motivational Kindi Kahani | प्रेरणादायक हिंदी कहानियाँ


नमस्कार दोस्तों प्रेरणादायक हिंदी कहानियाँ पढ़ने के लिए आप  हमारी वेबसाइट पे आयें यहाँ ,आपको एक से

बढकर एक हिंदी कहानियाँ पढ़ने के लिए मिलेंगी ,

अगर किसी भाई को वेबसाइट बनवानी है |ब्लॉग के लिए तो मुझे कांटेक्ट कर सकते है आपकी पूरी

सहायता की जाएगी  मोबाइल =8573980913 email= BABUKANAUJIA@gmail.com

dailywarta.com



आपके लिए एक सच्ची घटना 




मेरा सपना था |मैं खूब पैसा कमाऊ |ये सपने मुझे सोने नहीं देता था | पर मुझे सफलता नहीं मिल रही थी |लेकिन

मैं दिन रात मेहनत करते जा रहा था | मुझे कमाना था ,मैं हर मुसीबत और कठिनाई का सामना करने के लिए

तैयार था | यंहा तक की मैं जब 15 साल का था | तभी से मैंने काम करना चालू कर दिया था |और धीरे -धीरे काम

सीखता रहा ,20 साल की उम्र में मई अपने काम में माहिर हो गया |

एक दिन किसी आदमी ने मुझे कहा की अगर आपको ज्यादा पैसे कमाने है तो विदेश चले जाओ | और सफलता 
की तलास में मैं विदेश जा पंहुचा ,,वहां पर मैंने खुद की कंपनी बनाई ,और वही के रहने वाले आदमी को

पार्टनर  बनाकर फिर क्या था ,,,पैसों की बारिस होने लगी मेरे सभी सपने पूरे होने लगे ,,,अपनी जिंदगी में मैंने

जो सोचा था |सब पूरा हो रहा था |पर मुझे क्या पता था ,की मेरे साथ क्या होने वाला है ,,,मैंने बहुत बड़ी गलती

की थी |पैसे ने मुझे अँधा बना दिया था |मेरे  अन्दर अहंकार आ गया था |

मेरे नए नए पैसे वाले दोस्त बन गये थे |और मैंने अपने पुराने गरीब दोस्तों से नाता तोड़ लिया था |

ये ही घमंड मुझे ले डूबा मैं बर्बाद हो गया | मैंने जब विदेश में पैसे कमाए तो मेरे मन में ख्याल आया की

क्यों न अपने देश में रहकर कोई कंपनी चालू करूँ |इसी सोच ने मुझे विदेश से अपने देश पहुँचाया |

मैंने इंडिया आकर ट्रेडिंग का bussiness स्टार्ट किया ,,2 साल तक bussiness खूब अच्छा चला ,

लेकिन बाद में मेरी आदत की वजह से धंधा टूटने लगा ,,इसमें मेरी बहुत बड़ी लापरवाही थी ,,,,

मैं सोचता था ,,अभी मेरे पास पैसे है ,,मुझे क्या फर्क पड़ेगा ,,मेरी ये सोच धीरे धीरे मेरे दिमाग को चाटती रही ,,,

और bussiness में loss होने के कारण मेरे बैंक में रखे पैसे भी खर्च होने लगे ,,,,धीरे धीरे

सब कुछ ख़तम हो गया ,,जो मेरे पैसे वाले दोस्त थे सब ने मुझसे बात करना बंद कर दिया ,,

मैं जहाँ से चला था ,आज फिर वही पर खड़ा था ,,मेरी सारी मेहनत रेत की तरह बिखर चुकी थी ,,,

फिर मुझे परेशान देखकर मेरे कुछ पुराने दोस्त मेरे साथ आये ,,उन्होंने मुझे समझाया ,,मेरी आँखों में

आसू थे मगर मैं रो नहीं पाया ,,उन्होंने मुझे समझाया भाई फिर से तरी करो सब कुछ सही हो जायेगा ,,,,

इसीलिए आज फिर से मैं सफलता की तलाश में निकाल चूका हूँ ,,,अभी तो जिंदगी ठोकर पे

ठोकर दे रही है आगे जो होगा ,,,उसे विस्तार से आपके साथ शेयर करुंगा |

















कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.